Wednesday 1 July 2015

how to get pregnant with a boy in hindi language

आज हम आपको इस वीडियो में बताएँगे, सेक्स करने का वह तरीका, जिससे आप लड़का या लड़की जो भी आप चहिते हो उसके पैदा होने की सभावना अधिकतम हो

स्टेप -१ अंडे का गर्भाशय में आने (ovulation date) के दिन का पता लगाना :-

सर्वप्रथम आपको अंडे का गर्भाशय में आने (ovulation date) के दिन का पता लगाना होगा।अंडे के गर्भाशय में आने की दिन को आप ओवुलेशन प्रेडिक्टर किट (ovulation predictor kit) के माध्यम से पता कर सकते है.  इस किट को किसी भी मेडिकल स्टोर से या ऑनलाइन ख़रीदा जा सकता  है ।   ये किट लुटेइनीज़िंग हार्मोन की मदद से अंडे  के गर्भाशय में आने की दिनका पता बताती  है।

स्टेप -२  अंडे के गर्भाशय आने के दिन सेक्स करना :-

आपको अंडे  के गर्भाशय में आने के दिन सेक्स करना होगा। मेल स्पर्म फीमेल स्पर्म से काफी तेज होते है और स्त्री के अंडे तक पहले पहुंच जाते है जिससे लड़के के पैदा होने की संभावना काफी बढ़ जाती है.

अगर आप लड़की चहिते है तो  आप सेक्स अंडे के गर्भाशय में आने के दिन से एक दिन पहले करे . फीमेल स्पर्म काफी मजबूत होते है और २ से ३ दिन तक जिन्दा रहते है. जिससे लड़की होने की सम्भावन कभी बढ़  जाती है।
स्टेप  -३ सेक्स कि पोजीशन :-
१. मिसनरी पोजीशन :- इस पोजीशन में स्त्री नीचे  होती है और पुरुष उसके ऊपर होता है इस पोजीशन में सेक्स करने पर बच्चा होने की सम्भावना अधिक होती है।स्त्री को सेक्स करने के बाद कुछ देर तक ऐसी पोजीशन में लेता रहना चाहिए।   

२ . डौगी स्टाइल :- इस पोजीशन में महिला घुटने के बल होती है और पुरुष पीछे से सेक्स करता है।  इस पोजीशन में स्पर्म बहुत अंदर तक सिटी पहुंच जाता है. जिससे गर्भधारण  सम्भावन बहुत बढ़  जाती है. 

स्टेप -३   स्त्री का चर्म उत्कर्ष पर पहले पहुचना :-    

स्त्री  को चरम उत्कर्ष पर  पहुचना चाहिए इससे योनि का अम्लीय प्रभाव  कम हो जाता है. और  मेल स्पर्म जो की गति में तेज होते है अंडे तक पहले पहुंच जाते है और लड़के के होने कि सम्भावन काफी बढ़ा देते है।  

स्टेप - ४ सावधानिया
१. पुरुष को अंडे का गर्भाशय में आने की तिथि से पाहिले सेक्स नहीं करना चाहिए इससे स्पर्म काउंट काम हो जाता है
२. सिगरेट और अल्कोहल  प्रयोग बंद कर देना चाहिए इससे फाई स्पर्म काउंट कम हो जाता है।  

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.